Header Ads

2024 में आने वाली टॉप-10 फिल्में ॥ Top-10 Upcoming Movies In 2024 || सभी के दिलों पर राज करेंगी ये फिल्में ॥

नये साल में आने वाली Top -10 Upcoming Movies In 2024 की लिस्ट दी जा रही है ये फिल्में आपके दिलों पर राज करेंगी

UPCOMING MOVIES IN 2024

Top-10 Movies List 

1.Kalki 2898 AD (कल्कि 2898 एडी)

2.Merry Christmas (मेरी क्रिसमस)

3.Pushpa 2 (पुष्पा 2)

4.Bade Miyan Chote Miyan (बड़े मियां छोटे मियां )

5.Yodha (योद्धा)

6.Fighter (फाइटर)

7.Main Atal Hoon (मैं अटल हूं)

8.Devara - I (देवरा-I)

9.Tauba Tera Jalwa (तौबा तेरा जलवा)

10.Noorani Chehra (नूरानी चेहरा) 

Top 10 upcoming movies in 2024

1.Kalki 2898 AD (कल्कि 2898 एडी)

"कल्कि 2898 एडी, एक उत्सुकता से प्रतीक्षित भारतीय महाकाव्य साइंस फिक्शन डायस्टोपियन फिल्म है, जो अपनी दूरदर्शी कथा के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित और वैजयंती मूवीज के सी. अश्वनी दत्त द्वारा निर्मित, इस फिल्म में शानदार कलाकार शामिल हैं।

 जिसमें प्रभास, महान अमिताभ बच्चन, बहुमुखी कमल हासन, मंत्रमुग्ध कर देने वाली दीपिका पादुकोण और गतिशील दिशा पटानी जैसे कलाकार शामिल हैं। अत्याधुनिक कहानी और दमदार कलाकारों के मिश्रण के साथ, कल्कि 2898 एडी दर्शकों को भविष्य की ओर ले जाने का वादा करती है।

 दुनिया साज़िश, रहस्य और सिनेमाई चमक से भरी हुई है। एक ऐसी सिनेमाई यात्रा के लिए तैयार हो जाइए जो पहले कभी नहीं देखी गई।"

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

रिलीज की तारीख: 12 जनवरी 2024 (भारत)

निर्देशक: नाग अश्विन

बजट: 600 करोड़ रुपये

वितरित: श्री वेंकटेश्वर क्रिएशन्स

संपादक: कोटागिरी वेंकटेश्वर राव

भाषाएँ: हिंदी, तेलुगु

2. Merry Christmas (मेरी क्रिसमस)

"मेरी क्रिसमस, श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित एक उत्सुकता से प्रतीक्षित भारतीय थ्रिलर फिल्म है, जो एक दिलचस्प सिनेमाई अनुभव का वादा करती है। तमिल और हिंदी में एक साथ फिल्माई गई इस फिल्म में कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की गतिशील जोड़ी मुख्य भूमिकाओं में है। सृजन की यात्रा शुरू हुई दिसंबर 2021, आधिकारिक घोषणा द्वारा चिह्नित, और जनवरी 2023 में समाप्त हुआ, जो प्रमुख फोटोग्राफी के पूरा होने का प्रतीक है। श्रीराम राघवन के नेतृत्व में और एक तारकीय कलाकार के साथ, मेरी क्रिसमस अपनी रहस्यमय कथा के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है, जो एक अनूठा मिश्रण पेश करता है तीव्रता और साज़िश जो भाषाई सीमाओं से परे है।"

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

आरंभिक रिलीज़: 12 जनवरी 2024

निर्देशक: श्रीराम राघवन

छायांकन: मधु नीलकंदन

वितरित: लाइका प्रोडक्शंस, पेन स्टूडियो

संपादक: पूजा लाधा सुरती

भाषाएँ: हिंदी, तमिल 

3. Pushpa 2 (पुष्पा 2)

"बहुप्रतीक्षित भारतीय तेलुगु भाषा के एक्शन ड्रामा, *पुष्पा 2: द रूल* के लिए प्रत्याशा बढ़ गई है। प्रतिभाशाली सुकुमार द्वारा निर्मित और सुकुमार राइटिंग्स के सहयोग से माइथ्री मूवी मेकर्स द्वारा निर्मित, फिल्म में करिश्माई अल्लू अर्जुन मुख्य भूमिका में हैं। भूमिका। उनके साथ, तारकीय कलाकारों में फहद फासिल और आकर्षक रश्मिका मंदाना शामिल हैं। एक गहन कथा को उजागर करने के लिए तैयार, फिल्म एक्शन और ड्रामा के सम्मोहक मिश्रण का वादा करती है। सुकुमार के निर्देशन कौशल और एक पावरहाउस कलाकार के साथ, *पुष्पा 2: द रूल * तहलका मचाने के लिए तैयार है, जो दर्शकों को एक मनोरम कहानी और शानदार प्रदर्शन के साथ एक व्यापक सिनेमाई अनुभव प्रदान करता है।"  

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

रिलीज की तारीख: 15 अगस्त 2024 (भारत)

निदेशक: सुकुमार

छायांकन: मिरोस्लाव ब्रोज़ेक

संपादक: कार्तिका श्रीनिवास, रूबेन

फ़िल्म शृंखला: पुष्पा

भाषा: तेलुगू

4. Bade Miyan Chote Miyan  (बड़े मियां छोटे मियां )

समय: 2h 20m

बड़े मियां छोटे मियां एक आगामी हिंदी भाषा की एक्शन फिल्म है, जो Ali Abbas Zafar द्वारा लिखित और निर्देशित है और jackky bhagnani, Vashu Bhagnani, Deepshikha DeshmukhAli Abbas ZafarHimanshu Kishan Mehra और Sarwar Mohammad द्वारा निर्मित है। 

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

आरंभिक रिलीज़: 10 अप्रैल 2024

निर्देशक: अली अब्बास जफर

छायांकन: मार्सिन लास्काविएक

वितरित: एए फिल्म्स, रिलायंस एंटरटेनमेंट

संपादक: स्टीवन बर्नार्ड

संगीत निर्देशक: जूलियस पैकियम, विशाल-शेखर 

5. Yodha (योद्धा)

सागर अम्ब्रे और पुष्कर ओझा द्वारा निर्देशित आगामी हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर "योद्धा" के साथ एक रोमांचकारी सिनेमाई अनुभव के लिए तैयार हो जाइए। धर्मा प्रोडक्शंस के बैनर तले गतिशील जोड़ी, करण जौहर और सुनील शेट्टी द्वारा निर्मित, इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, दिशा पटानी और राशि खन्ना जैसे शानदार कलाकार हैं। 15 मार्च, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार, "योद्धा" एक मनोरंजक कहानी, एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन और पावरहाउस प्रदर्शन का वादा करता है। प्रतिभा और दूरदर्शिता के इस सहयोग को अपने कैलेंडर में चिह्नित करें, क्योंकि फिल्म देश भर के दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने के लिए रहस्य, नाटक और निरंतर एक्शन का एक दिलचस्प मिश्रण पेश करने के लिए तैयार है।

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

आरंभिक रिलीज़: 15 मार्च 2024

निदेशक: पुष्कर ओझा, सागर अम्ब्रे

छायांकन: जिष्णु भट्टाचार्जी

भाषा: हिंदी

निर्माता: करण जौहर, हीरू जौहर, शशांक खेतान

प्रोडक्शन कंपनी: धर्मा प्रोडक्शंस 

6. Fighter (फाइटर)

"सिनेमाई उथल-पुथल के लिए तैयार हो जाइए क्योंकि 'फाइटर', आगामी भारतीय हिंदी भाषा की एक्शन फिल्म, सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में उड़ान भर रही है। वायाकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा निर्मित, फिल्म में दीपिका पादुकोण, ऋतिक सहित कई स्टार कलाकार शामिल हैं। रोशन, और अनिल कपूर। एक रोमांचक हवाई एक्शन फ्रेंचाइजी में उद्घाटन किस्त के रूप में, 'फाइटर' एड्रेनालाईन-पंपिंग दृश्यों और मनोरंजक कहानी कहने के एक उच्च-ऑक्टेन मिश्रण का वादा करता है। 10 जनवरी, 2021 को घोषणा ने इस महत्वाकांक्षी के लिए मंच तैयार किया उद्यम, दर्शकों को उत्सुकता से भारतीय एक्शन सिनेमा के क्षेत्र में एक अभूतपूर्व सिनेमाई अनुभव के लॉन्च का इंतजार कर रहा है।"

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

रिलीज की तारीख: 25 जनवरी 2024 (भारत)

निर्देशक: सिद्धार्थ आनंद

बजट: 250 करोड़ रुपये

छायांकन: सैचिथ पॉलोज़

वितरित: Viacom18  स्टूडियोज़

भाषा: हिंदी  

7. Main Atal Hoon (मैं अटल हूं)

"रवि जाधव द्वारा निर्देशित आगामी हिंदी जीवनी फिल्म 'मैं अटल हूं' के साथ राजनीतिक विरासत में एक सिनेमाई यात्रा शुरू करें। उत्कर्ष नैथानी द्वारा लिखित, इस फिल्म में प्रतिभाशाली पंकज त्रिपाठी पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी की भूमिका निभा रहे हैं। वाजपेई। 25 दिसंबर, 2022 को फिल्म के पोस्टर का अनावरण, सम्मानित नेता के 98वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में किया गया। 'मैं अटल हूं' वाजपेई के जीवन का एक मार्मिक चित्रण पेश करने, ऐतिहासिक कथा में गहराई जोड़ने और दर्शकों को इसमें गहराई से जाने के लिए आमंत्रित करने का वादा करता है। भारत की प्रतिष्ठित राजनीतिक शख्सियतों में से एक का रहस्यमय व्यक्तित्व।" 

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

रिलीज की तारीख: 19 जनवरी 2024 (भारत)

निर्देशक: रवि जाधव

वितरित: पेन स्टूडियोज़ 

संगीत निर्देशक: सलीम-सुलेमान, सलीम-सुलेमान

निर्माता: विनोद भानुशाली, कमलेश भानुशाली

8. Devara - I (देवरा-I)

"कोराताला शिवा (Koratala Shiva) द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित भारतीय तेलुगु भाषा की एक्शन-ड्रामा 'देवरा' के साथ एक रोमांचक सिनेमाई यात्रा के लिए तैयार हो जाइए। इसे 'देवरा: पार्ट 1' के नाम से भी जाना जाता है, यह फिल्म सुधाकर मिक्कीलिनेनी और कोसाराजू हरिकृष्णा की रचना है। बैनर युवासुधा आर्ट्स और एन. टी. आर. कोराटाला शिवा के नेतृत्व में, 'देवरा' एक सम्मोहक कथा का वादा करती है जो एक्शन और ड्रामा को सहजता से मिश्रित करती है। जैसा कि दर्शक उत्सुकता से रिलीज का इंतजार कर रहे हैं, फिल्म अपनी शक्तिशाली कहानी और गतिशील निर्देशन के साथ लहरें पैदा करने के लिए तैयार है। बने रहें एक सिनेमाई अनुभव के लिए जो सीमाओं को पार करता है और एक अविस्मरणीय यात्रा के लिए मंच तैयार करता है।" 

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

रिलीज की तारीख: 5 अप्रैल 2024 (भारत)

निदेशक: कोराटाला शिवा

छायांकन: आर. रत्नावेलु

संपादक: ए. श्रीकर प्रसाद

भाषा: तेलुगू

संगीत निर्देशक: अनिरुद्ध रविचंदर 

9. Tauba Tera Jalwa (तौबा तेरा जलवा)

"आकाशादित्य लामा (Akashaditya Lama) द्वारा निर्देशित आगामी भारतीय हिंदी भाषा की फिल्म 'तौबा तेरा जलवा' के साथ एक सिनेमाई भव्यता के लिए तैयार हो जाइए। जतिन खुराना, अमीषा पटेल, एंजेला क्रिसलिनज़की और राजेश शर्मा अभिनीत यह फिल्म मनोरंजन और नाटक का एक आनंदमय मिश्रण का वादा करती है। . लामा के नेतृत्व में, 'तौबा तेरा जलवा' अपनी आकर्षक कहानी और प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। एक सिनेमाई मनोरंजन के लिए बने रहें, जो निश्चित रूप से अपनी अनूठी कथा और सम्मोहक प्रदर्शन के साथ एक स्थायी छाप छोड़ेगा।"

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

प्रारंभिक रिलीज़: 5 जनवरी 2024

निदेशक: आकाशादित्य लामा

छायांकन: शकील खान

संपादक: संजय सांकला

संगीत निर्देशक: विक्रम मॉन्ट्रोज़

निर्माता: नरेश बंसल 

10. Noorani Chehra (नूरानी चेहरा)

"Navaniat Singh द्वारा निर्देशित एक आगामी भारतीय फिल्म 'नूरानी चेहरा' के साथ एक मनोरम सिनेमाई यात्रा शुरू करें। फिल्म में बहुमुखी नवाजुद्दीन सिद्दीकी और प्रतिभाशाली नूपुर सेनन मुख्य भूमिकाओं में हैं, जो एक शक्तिशाली ऑन-स्क्रीन उपस्थिति का वादा करते हैं। एक तारकीय द्वारा पूरक सोनाली सेगल, आसिफ खान और जस्सी गिल जैसे सहायक कलाकारों के साथ, फिल्म एक सम्मोहक कहानी पेश करने के लिए तैयार है। सिंह के निर्देशन में, 'नूरानी चेहरा' अपने दिलचस्प कथानक और शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों को बांधे रखने के लिए तैयार है। सिनेमाई अनुभव के लिए बने रहें जो नाटक, भावना और प्रतिभा का मिश्रण है, जो सिल्वर स्क्रीन पर एक अमिट छाप छोड़ता है।" 

फिल्म  का  संक्षिप्त विवरण 

प्रारंभिक रिलीज़: 2 मार्च 2024

निर्देशक: नवनीत सिंह

वितरित: ज़ी स्टूडियोज़

संगीत निर्देशक: सोहेल सेन

प्रोडक्शन कंपनियाँ: पैनोरमा स्टूडियोज़, ज़ी स्टूडियोज़    

दोस्तों हमारी Top-10 upcoming movies in 2024 में से किस हीरो को पसंद करते हैं । आप भी हमारी तरह फिल्मों के शौकीन  हैं तो आप हमारी फिल्मों में से आपकी पसंदीदा फिल्म कौन-सी है कमेंट करके बता सकते हैं। 

समस्त फिल्म की जानकारी गूगल की सहायता लेकर तैयार की गयी है। 

Powered by Blogger.